डेंगू का डंक:पापा मुझे घर ले चलो, अब मैं ठीक हूं…पिता के आगे छलका मासूम का दर्द, ऐसा है पिकू वार्ड का हाल – Dengue Wreaks Havoc On Children Too, Piku Ward Of Medical College Full

डेंगू का डंक:पापा मुझे घर ले चलो, अब मैं ठीक हूं…पिता के आगे छलका मासूम का दर्द, ऐसा है पिकू वार्ड का हाल – Dengue Wreaks Havoc On Children Too, Piku Ward Of Medical College Full

[ad_1]

Dengue wreaks havoc on children too, Piku ward of medical college full

डेंगू
– फोटो : amar ujala

विस्तार


डेंगू का डंक बच्चों को भी नहीं बख्श रहा है। आलम यह है कि सामान्य दिनों में खाली रहने वाला मेडिकल कॉलेज का पीकू वार्ड फुल चल रहा है। पिछले एक सप्ताह में अकेले मेडिकल कॉलेज में 200 बच्चों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। सुखद यह कि इनमें से 151 बच्चों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है। पीकू वार्ड के ही दूसरे हिस्से में डेंगू के संदिग्ध मरीजों को भी भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। इस तरह के लक्षणों वाले 108 बच्चे पीकू वार्ड में भर्ती हैं।

पापा मुझे घर ले चलो, अब मैं ठीक हूं…

सात वर्षीय गुड़िया पिछले चार दिनों से पीकू वार्ड में भर्ती हैं। उनको पिछले एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। उनके पिता संदीप बताते हैं कि दवा से बुखार उतर जाता, लेकिन बाद में फिर आ जाता। खून की जांच कराई तो डेंगू की पुष्टि हुई। बताते हैं कि मेडिकल कॉलेज में संपर्क किया तो बच्चे को पीकू वार्ड में भर्ती किया गया। चार दिनों के उपचार से ही अब काफी आराम है, लेकिन उनकी बेटी अस्पताल के बजाय घर जाने की जिद कर रही है। बताया कि मरीज के साथ तीमारदारों को रुकने और बातचीत की छूट है, ताकि बच्चे को समस्या न हो।

‘न जाने कैसे डेंगू की चपेट में आ गया बच्चा’आठ साल के असलम भी दो दिनों से यहां भर्ती हैं। उनके पिता बताते हैं कि मोहल्ले में मच्छरों का ऐसा कोई खास प्रकोप नहीं है, इसके बाद भी न जाने कैसे उनका बच्चा डेंगू की चपेट में आ गया। उन्होंने कहा पहले दिन की अपेक्षा अब उनके बच्चे को काफी आराम है। सब कुछ ठीक रहा तो एक या दो दिन में उन्हें घर भेज दिया जाएगा।

[ad_2]

Source link

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *